उदयपुर वर्ल्ड म्युजिक फेस्टिवल आज से, शंकर, एहसान और लॉय की जोड़ी देगी परफॉर्मेंस

उदयपुर। राजस्थान टूरिज़्म, वंडर सीमेंट, हिंदुस्तान जिंक व सहर के साझे में उदयपुर में 9 से 11 फरवरी तक आयोजित होने वाले उदयपुर वर्ल्ड म्युजिक फेस्टीवल को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन के साथ ही अन्य सभी महत्वपूर्ण विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया एवं विविध दायित्वों की समीक्षा की।अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) सुभाष चंद शर्मा, यूआईटी के ओएसडी ओ.पी.बुनकर, नगर निगम के उपायुक्त भोजकुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नू, वृत्ताधिकारी (पश्चिम) गोपाल सिंह, अधिशाषी अभियंता (नगर निगम) मनीष अरोड़ा, पर्यटन उपनिदेशक सुमिता सरोच, पर्यटन अधिकारी विवेक जोशी ने समारोह के मुख्य संयोजक संजीव भार्गव के साथ सभी कार्यक्रम स्थलों पर यातायात, सुरक्षा, पार्किंग, दर्शक दीर्घा व्यवस्था सहित कार्यक्रमों ने प्रभावी एवं सुनियोजित ढंग से क्रियान्विति को लेकर विस्तार से चर्चा की।अतिरिक्त जिला कलक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों को उनके संबंधी दायित्वों एवं व्यवस्थाओं को प्रभावी ढंग से सम्पादित करने के निर्देश दिए।
आज बिखरेगा शंकर, एहसान और लॉय की तिकड़ी का जादू
श्री भार्गव ने बताया कि सांस्कृतिक विविधता के सेतू बने इस समारोह में पहले दिन संगीत प्रेमियों को भारत की मशहूर संगीत शंकर, एहसान और लॉय की तिकड़ी ‘ब्रेथलेस‘ होकर झूमने पर मजबूर कर देगी तो फिलीपिंस द रैनसम कलेक्टिव के भावपूर्ण संगीत का आनंद लेने का भी मौका मिलेगा। अबकी बार समारोह में देश-विदेश के कलाकारों के साथ ही राजस्थानी कलाकार भी धूम मचाते नजर आएंगे। इसके अलावा तीनों दिन शहर में तीन वेन्यूज पर जाने-माने बैंड्स और कलाकारों की शानदार प्रस्तुतियां भी होंगी। फेस्टिवल के वेन्यूज गांधी ग्राउंड, फतहसागर सहित अमराई घाट होंगे।
जैज, क्लासिकल, रॉक और पॉप संगीत के साथ दिखेगी भारतीय संस्कृति
इस बार फ्रांस, अमेरिका, नेपाल, स्पेन, इटली, थाईलैंड और भारत के कलाकारों के साथ संगीतप्रेमियों को जैज, क्लासिकल, रॉक और पॉप संगीत के स्वाद के साथ ही भारतीय संस्कृति को करीब से देखने का अवसर दिया। इस बार संगीतप्रेमियों को स्पेन के प्रसिद्ध बैंड एक्सारांग और ब्राजीलियाई सिंगर फ्लाविया कोएल्हो और कई अन्य कलाकारों के लाइव परफॉर्मेंस देखने को मिलेंगे जो देश में पहली बार परफॉर्म करेंगे।


correspondent

DESERTTIMES

DESERTTIMES

%d bloggers like this: