सरहद को चले सवार, फहराएंगे मुनाबाव सीमा पर तिरंगा

अमर जवान ज्योति पर राइडर्स को सम्बोधित करते युवा लेखक व कांग्रेस नेता आजादसिंह राठौड़।

– देश के नाम एक संदेश यात्रा का आगाज
– युवा बाइकर, राइटर और बिजनेस मेन आजाद सिंह राठौड़ ने दिखाई हरी झण्डी
– जयपुर से भारत-पाक सीमा मुनाबाव तक जाएगा दल, दल में कुल 15 लोग

जयपुर। देश के नाम एक संदेश को लेकर क्रॉस फिंगर फिल्म प्रोडेक्शन और डेजर्ट टाइम्स डॉट इन के संयुक्त तत्वाधान में छह बाइक राइडर्स तिरंगा यात्रा लेकर गुरुवार को जयपुर से बाड़मेर बोर्डर के मुनाबाव के लिए रवाना हुए। विधानसभा के पास अमर जवान ज्योति से इन बाइकर्स को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि युवा बाइकर्स, राइटर और बिजनेस मेन आजाद सिंह राठौड़ ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर बतौर विशिष्ठ अतिथि पुष्पेन्द्र भारद्वाज और डेजर्ट टाइम्स डॉट इन के संपादक निखिल व्यास भी मौजूद थे।
इस अवसर पर आजाद सिंह ने बाइकर्स व वहां मौजूद सैकड़ों लोगों को कहा कि बाइकर्स जब राइड पर निकलता है तो लोग उसे इज्जत की नजर से देखते है। वो जहां रुकता है वहां लोग उनके करीब आकर उनके बारे में जानना चाहते है। उन्होंने कहा कि बाइकर्स केवल रोड पर मस्ती के लिए राइड नहीं करता बल्कि समाज के सामने, देश के सामने एक मैसेज रखता है। आजाद ने सभी को सुरक्षित और अनुशासित राइडिंग के बारे में भी कई बातें की। कार्यक्रम में स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राएं व गणमान्य लोग शामिल हुए। इस अवसर पर युवा कांग्रेस नेता हुक्मसिंह अजीत ने भी सम्बोधित किया।
पौधे किए भेंट
कार्यक्रम का सबसे आकर्षण पर्यावरण प्रेमी नरपतसिंह राजपुरोहित रहे। उनकी पहनी पर्यावरण का संदेश देती जैकेट लोगों के आकर्षण का केंद्र रही। इतना ही नहीं उन्होंने सभी राइडर को एक-एक पौधा भेंट किया ताकि जब वे सरहद पर पहुंचे तो वहां एक-एक पौधा रोपित कर जयपुर लौटे।
युवाओं ने किया आजाद का स्वागत
राजस्थान के अलग-अलग गांवों से और जयपुर में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे सैकड़ों छात्राओं ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पहले
यूथ हॉस्टल के सामने युवा नेता व लेखक आजाद सिंह का माल्यार्पण कर स्वागत किया।
दिल छू गया ये कदम
अमर जवान ज्योति पर पहुंचते ही मुख्य अतिथि आजादसिंह राठौड़ ने सबसे पहले अपने जूतें उतारे और अमर शहीदों के सम्मान में पुष्प चक्र भेंट किया। इस दौरान भारत माता की जय, वंदे मातरम और जय जवान के नारों से गगन गूंज उठा। वहां मौजूद सैकड़ों लोगों ने अमर शहीद जवानों के सम्मान में जयकारे लगाए।
बाद में अमर जवान ज्योति के प्रहरी और भूतपूर्व सैनिकों को देखते ही मुख्य अतिथि आजाद सिंह ने उन्हें गले लगा लिया। इतना ही नहीं उन्होंने अमर जवान ज्योति स्थल पर ही वहां तैनात तीनों सुरक्षा प्रहरियों को पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका सम्मान किया। वहां मौजूद लोगों ने इस कदम की सराहना की।
रैली 22 को पहुंचेगी मुनाबाव
जयपुर से अजमेर, ब्यावर, पाली, जोधपुर, बालोतरा होते हुए ये दल 22 जनवरी को सरहद मुनाबाव पहुंचेगा। इस दल में दो महिला, चार युवा राइडर के साथ कुल 15 सदस्यों का दल शामिल है।
देंगे तिरंगा
यात्रा के दौरान जहां-जहां पड़ाव होगा वहां के मौजिज लोगों को ये दल भेंट में तिरंगा देगा। ग्रुप लीडर विकास इंद्रा ने बताया कि हमारी कोशिश है कि इस बार गणतंत्र दिवस पर हर घर पर तिरंगा फहरे।
बॉलीवुड कलाकारों से लेकर राजपरिवार ने दी बधाई
देश के नाम एक संदेश रैली को लेकर युवाओं को अपना प्यार देते हुए बॉलीवुड कलाकार जैकी श्रॉफ और बाड़मेर फोर्ट से राजपरिवार के रावत त्रिभुवनसिंह ने बधाई देते हुए सफल यात्रा की शुभकामनाएं दी।


Desert Time

correspondent

Hemant Bhati

Hemant Bhati

%d bloggers like this: