फोटो जर्नलिस्ट ताराचंद गवारिया को मिला अन्तर्राष्ट्रीय गौरव

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ 72 फोटोग्राफर्स में गवारिया का हुआ चयन
उदयपुर। पर्यटन स्थलों में दुनियाभर में चर्चित लेकसिटी उदयपुर ने इस बार फोटोग्राफी की दुनिया में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मुकाम हासिल कर न सिर्फ राजस्थान अपितु देश को गौरवान्वित किया है। इस गौरव को प्रदान करने के माध्यम बने हैं उदयपुर के प्रतिभावान युवा फोटो जर्नलिस्ट ताराचंद गवारिया जिन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ 72 फोटोग्राफर्स में अपना स्थान बनाया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार इटली की अन्तर्राष्ट्रीय फोटो मैगजीन इंटरफोटो के वर्ष 2017 के संस्करण में दुनिया के 72 सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफर्स की सूची में उदयपुर के युवा फोटोजर्नलिस्ट ताराचंद गवारिया को सम्मिलित करते हुए उनके एक फोटोग्राफ को स्थान दिया गया है। मैगजीन में भारत के सिर्फ दो फोटोग्राफर्स को यह सम्मान दिया गया है जिसमें ताराचंद एक हैं।
इंटरफोटो मैगजीन ने विश्व के सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफों का चयन इंटरनेट पर सर्वाधिक चर्चित और लाईक्स के आधार पर किया है जिसमें ताराचंद के कैमेरे में झांकते बंदर के फोटो को सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफ मानते हुए उन्हें अन्तर्राष्ट्रीय सम्मान प्रदान किया गया है। ताराचंद ने यह फोटोग्राफ जयपुर के गलताजी के मंदिर से लिया है जिसमें एक पर्यटक जब किसी बंदर का फोटो ले रहा था तो एक बंदर उत्सुकतावश कैमेरे के पास पहुंच गया और कैमेरे के लेंस के भीतर झांकने लगा। ताराचंद ने इसी घटना को क्लिक किया और जब इसे इंटरनेट पर डाला गया तो एक दिन में लाखों लाईक्स और शेयर ने इसे पूरी दुनिया में भारत से सर्वाधिक चर्चित फोटोग्राफ बना दिया। इसके बाद तो यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी वाईरल हुआ।


correspondent

DesertTimes.in

DesertTimes.in

%d bloggers like this: