किसानों की खुशहाली हमारा लक्ष्य – मुख्यमंत्री

—  ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट-उदयपुर का शुभारम्भ
उदयपुर । मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि किसान राजस्थान के विकास का पार्टनर है और जब तक किसान मजबूत नहीं होगा तब तक प्रदेश आगे नहीं बढ़ सकता। इसीलिए किसानों एवं पशुपालकों को समृद्ध और सम्पन्न बनाने के लक्ष्य को लेकर हमारी सरकार ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट के आयोजन कर रही है। उन्होंने कहा कि ‘ग्राम-उदयपुर’ में शामिल होकर संभाग के किसान कृषि, एग्रो-प्रोसेसिंग, पशुपालन, मत्स्य पालन, जैविक कृषि एवं डेयरी के क्षेत्र में नवाचार और तकनीक को सीखकर तरक्की का नया अध्याय लिखेंगे।
राजे मंगलवार को उदयपुर के सीटीएई काॅलेज ग्राउण्ड में प्रदेश के तीसरे ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने झालावाड़ जिले में ग्राम सरेड़ी के प्रभुलाल साहू सहित अन्य किसानों का उदाहरण देते हुए कहा कि ग्राम का आयोजन प्रदेश के किसानों की आय बढ़ाकर उनकी जिंदगी बदल रहा है। राजे ने कहा कि प्रदेश में डेयरी उद्योग को नई ऊंचाईयां प्रदान करने एवं मिल्क यूनियनों को सशक्त बनाने के लिए राज्य में 100 करोड़ रुपये का फण्ड बनाया जा रहा है। इस फण्ड से 9 लाख दुग्ध उत्पादकों को सीधा लाभ मिलेगा।
राजे ने कार्यक्रम में वियतनाम, अर्जेन्टीना, जर्मनी, ब्राजील, स्पेन, उज्बेकिस्तान और रूस से आए विदेशी मेहमानों का धन्यवाद ज्ञापित किया।


correspondent

anand m vasu

anand m vasu

%d bloggers like this: