श्रीगंगानगर : स्माल क्राईम

महिला कबड्डी खिलाडिय़ों से अभद्रता
हनुमानगढ़ जिले में प्रशासन द्वारा करवाये जा रहे ओलम्पियार्ड के तहत कबड्डी के एक मैच में महिला खिलाडिय़ों के साथ लड़कों द्वारा अभद्रता करने और उन पर अश्लील फब्तियां करने का मामला उजागर हुआ है। इन लड़कोंं का विरोध करने वालों के खिलाफ मारपीट भी की गई। यह घटना नोहर थाना क्षेत्र के गांव भूकरका मेें विगत 30 अक्टूबर को हुई। पुलिस ने बताया कि उस दिन भूकरका में ओलम्पियार्ड के तहत सोनड़ी तथा जसाना गांव की महिला टीमों के बीच कबड्डी का मुकाबला था। इसी मुकाबले में ही छेड़ृखानी और अश्लील फब्तियां किये जाने की बात को लेकर सारा हंगामा हुआ। इसे लेकर दो दिन तक गांव में पंचायत भी होती रही। पंचायत में कोई राजीनामा नहीं बैठ पाया। गांव सोनड़ी के रामचंद्र ने कल बुधवार को थाने में रिपोर्ट दे दी, जिसमें उसने उसके गांव की लड़कियों की टीम के साथ मैच के दौरान भूकरका के वीरेन्द्र, संजय, पालसिंह, जावेद, विक्रम टाक तथा टीटू राजपूत आदि द्वारा छेडख़ानी करने, अश्लील फब्तियां कसने और विरोध करने पर मारपीट करने का आरोप लगाया गया है। इस मामले की जांच करते हुए पुलिस ने गांव में जाकर कईं जनों से 30 अक्टूबर को हुए पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी जुटाई।
रात्रि को घर से बाहर बुलाकर छेडख़ानी
एक लड़ृकी को रात्रि के समय घर से बाहर बुलाकर छेडख़ानी किये जाने का एक मामला गोलूवाला थाना पुलिस ने दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार चक 36 एमओडी-जोड़कियां में अपने ननिहाल में रह रही एक युवती ने दर्ज करवाये मुकदमे मेें गांव के ही रामेश्वर पुत्र कालूराम पर यह हरकत करने का आरोप लगाया है। युवती के अनुसार तीन-चार दिन पहले रामेश्वर ने उसे पिस्तौल दिखाकर धमकाया और उसे एक मोबाइल फोन दिया। उसे धमकी दी कि वह उसके साथ मोबाइल फोन पर बात किया करे। उसने रात को फोन करने के लिए कहा था। धमकी के डर के चलते उसने दो-तीन दिन पहले रात को उसने फोन किया तो रामेश्वर ने उसे घर के बाहर आकर मिलने के लिए कहा। उसने मना किया, लेकिन रामेश्वर ने उसे धमकी देकर डरा दिया। वह रात को घर के बाहर आई तो रामेश्वर ने बुरी नीयत से उसका हाथ पकड़ लिया। विरोध करने पर वह मारपीट करने लगा। युवती के अनुसार इसी दौरान उसकी नानी तथा परिवार के अन्य सदस्य जाग गये, जिस पर रामेश्वर वहां से भाग गया।
वाटरवक्र्स की डिग्गी में अधेड़ की लाश मिली
घर से लापता हुए एक अधेड़ की लाश वाटरवक्र्स की डिग्गी में मिली है। मामला हनुमानगढ़ जिले में पीलीबंगा थाना क्षेत्र का है। पुलिस के अनुसार गांव पंडितांवाली का निवासी 48 वर्षीय पालाराम पुत्र इंद्राज जाट विगत 31 अक्टूबर की शाम लगभग 5 बजे बिना बताये घर से कहीं चला गया। परिवार वाले उसकी तब तलाश करने लगे, जब वह देर रात तक घर नहीं आया। अगले दिन कल बुधवार को जब गांव के अन्य लोग भी पालाराम की तलाश करने लगे, तो उसकी लाश गांव में ही वाटरवक्र्स की डिग्गी में तैरते हुए मिली। प्रथम दृष्टया इसे आत्महत्या का मामला बताया जा रहा है। मृतक के भाई नंदराम जाट द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर मर्ग दर्ज की गई है। पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिवारजनों के सुपुर्द कर दिया गया।
अनूपगढ़ में महिला घर से गायब
अनूपगढ़ थाना क्षेत्र में एक महिला आज गुरुवार बड़े तड़के घर से बिना बताये कहीं गायब हो गई। परिवार वाले दोपहर तक उसकी तलाश करते रहे। उसका कुछ पता नहीं चला, तो उन्होंने थाने में आकर रिपोर्ट दे दी। पुलिस के अनुसार चक 71 जीबी निवासी 40 वर्षीय रामचंद्र नायक ने थाने में आकर दी रिपोर्ट में बताया है कि उसकी पत्नी रोशनीदेवी आज सुबह करीब 5 बजे घर से कहीं चली गई। उन्होंने गांव में इधर-उधर काफी तलाश किया, लेकिन कुछ भी पता नहीं चला। पुलिस ने गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज की है। इस बीच पुलिस ने रोशनीदेवी का पता लगाने के लिए उसके मोबाइल फोन की कॉल डिटेल को प्राप्त करने तथा लोकेशन को ट्रेस करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।


correspondent

Sanjay Sethi

Sanjay Sethi

%d bloggers like this: