भामाशाह रोजगार सृजन : ऋण के लिए आवेदन 

जालोर। जिला उद्योग केन्द्र द्वारा भामाशाह रोजगार सृजन योजनान्तर्गत उद्योग, सेवा एवं व्यापार गतिविधि प्रारम्भ करने के लिए पात्र व्यक्तियों से ऋण के लिए आॅनलाईन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

आॅनलाइन आवेदन प्रक्रिया
जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक सुशील छाबड़ा ने बताया कि राज्य के पंजीकृत बेरोजगार युवाओं, महिलाओं, शिक्षित बेरोजगार महिलाओं एवं अनु जाति, जनजाति व विकलांग वर्ग के व्यक्ति जिनकी आयु 18 से 50 वर्ष के मध्य हैं उनके द्वारा नया उद्योग, सेवा एवं व्यापार गतिविधि प्रारम्भ करने के लिए भामाशाह रोजगार सृजन योजनान्तर्गत ऋण के लिए आॅनलाईन आवेदन एसएसओ डाॅट राजस्थान डाॅट जीओवी डाॅट इन पर दस्तावेजों यथा-शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण, बेरोजगार का पंजीयन प्रमाण पत्र, अन्डर टेकिंग, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, भामाशाह कार्ड या रसीद को अपलोड करके आॅनलाईन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के पश्चात् उनकी आवश्यक जांच एवं साक्षात्कार लिया जाकर चयनित आवेदकों के आवेदन पत्र संबंधित बैंकों को ऋण स्वीकृति व वितरण के लिए अग्रेषित किए जाएंगे।
भामाशाह रोजगार सृजन योजना में संशोधन
राज्य सरकार द्वारा भामाशाह रोजगार सृजन योजना के अनुच्छेद-6 को संशोधित किया गया है। इस योजना के तहत व्यापार व सेवा क्षेत्र उद्यम की स्थापना के लिए अधिकतम 10 लाख एवं विनिर्माण क्षेत्रा उद्यम की स्थापना के लिए अधिकतम 25 लाख रूपए तक ऋण बैंकों के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा। प्रदत्त ऋण का समय पर चुकारा करने पर 8 प्रतिशत की दर से ब्याज अनुदान किया जाएगा। यदि बैंक ऋण पर देय ब्याज 8 प्रतिशत से कम हैं तो शत-प्रतिशत ब्याज अनुदान देय होगा। योजना में लाभ बेरोजगार आवेदक जो भामाशाह योजना में पंजीकृत हैं उनको ही देय होगा।


correspondent

DesertTimes.in

DesertTimes.in

%d bloggers like this: