कचरे में धमाका, दो घायल

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedin

— विस्फोट के बाद समूचे इलाके में सनसनी
— जांच के बाद बम विस्फोट की घटना से इनकार
बीकानेर । शहर की मुक्ता प्रसाद कॉलोनी में कचरे में जबरदस्त धमाका हुआ है । इस धमाके से क्षेत्र में कचरा बीनने वाले दो बच्चे गंभीर घायल हो गए,जिन्हें पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है । वहीं सेक्टर 11 व 8 के बीच हुए इस विस्फोट के बाद समूचे इलाके में सनसनी फैल गई ।
धमाका तेज लेकिन जांच ​में बम विस्फोट नहीं
मोहल्लेवासियों के अनुसार, कचरे में धमाका काफी तेज था, जिससे पास ही स्थित एक स्कूल की कांच की खिड़कियां भी चटक गईं । हादसे की सूचना पुलिस को दी और मौके पर पहुंची नया शहर पुलिस ने घटनास्थल की जांच के बाद किसी बड़े बम विस्फोट की घटना से इनकार किया है ।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार
अचानक तेज धमाके से सब लोग घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े और वहां जाकर देखा तो धुएं का गुबार और दो बच्चे लहूलुहान स्थिति में पड़े हुए थे । लोगों के अनुसार, कचरे में कोई स्क्रेप बम भी हो सकता है, जिसमें आग लगने से विस्फोट हो गया । वहीं दूसरी ओर घटनास्थल पर इन दोनों बच्चों के घायल होने से बिखरा खून भी जमा था ।
एसएचओ बहादुरसिंह के अनुसार
नया शहर एसएचओ बहादुरसिंह के अनुसार, इस धमाके की जांच की जा रही है और एफएसएल जांच के बाद ही कोई नतीजा सामने आ पाएगा ।

गौरतलब है कि बीकानेर शहर में असंख्य कबाड़ी स्टोर हैं जो यदाकदा महाजन फील्ड फायरिंग रेंज से स्क्रेप के साथ जिंदा बम भी उठा लाते हैं और उनमें विस्फोट होने से बीकानेर में पहले भी कई दुर्घटनाएं हुई हैं ।

correspondent

Sanjay Sethi

Sanjay Sethi