खेल को खेल की भावना एवं अनुशासन से खेलें : जाखड़

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedin

-प्रो. वंदना सुहाग ने प्रतिभागियों से कहा बेहतर प्रदर्षन करने का आह्वन
– टूर्नामेंट में 58 विष्वविद्यालयों के करीब 700 प्रतिभागी ले रहे है भाग
– अंजली ने दिलाई प्रतिभागियों को नियमों में रहकर खेलने की शपथ
– फ्लेग हास्टिंग सेरेमनी का किया आयोजन

जयपुर। विवि के खेलों में प्रतिभागी के तौर पर मदद की है उनका सम्मान करें। साथ ही कोच, गुरू एवं सस्थान को भी उतना ही सम्मान दें। यह बात पूर्व इटरनेषनल वॉलीबॉल प्लेअर एवं वॉलीबॉल फेडरेषन ऑफ इंडिया के सचिव रामवतार जाखड़ ने कही। वे मणिपाल विष्वविद्यालय जयपुर में इंडियन युनिवर्सिटीज के संयुक्त तत्वावधान में वेस्ट जोन इंटर युनिवर्सिटी वॉलीबॉल- वमुमेन टूर्नामेंट 2017-18 के उद्घाटन अवसर पर मणिपाल विष्वविद्याल जयपुर के परिसर में बतौर मुख्य अतिथि संम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने खेल को खेल की भावना से एवं अनुषासन से खेलने का आह्वान किया। साथ ही विष्वविद्यालय के प्रेसिडेंट, प्रो. संदीप संचेती एवं मैनेजमेंट सदस्यों का टूर्नामेंट के आयोजन पर धन्यवाद दिया एवं आभार जताया। कार्यक्रम का अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन एवं विद्यार्थियों द्वारा गणेष वंदना के साथ शूभारंभ के बाद रामवतार जाखड़ ने टूर्नामेंट के ओपन करने की घोषणा की। प्रो. वंदना सुहगा एवं डॉ. रीना पूनिया ने सभी अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया एवं स्मृति चिन्ह देकर आभार जताया। इस अवसर फेल्ग होस्टिंग सरेमनी का आयोजन भी किया गया।
इस अवसर पर विष्वविद्यालय की रजिस्ट्रार, प्रो. वंदना सुहाग ने सभी प्रतिभागियांे को बेहतर प्रदर्षन करने की बात कही। कार्यक्रम में टूर्नामेंट की आर्गेनाइजिंग सेकेट्री डॉ. रीना पूनिया ने टूर्नामेंट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर मणिपाल विष्वविद्यालय जयपुर की टीम के कैप्टन अंजली ने सभी प्रतिभागियों को नियमों का पालन करते हुए खेलने की शपथ दिलाइ।
टूर्नामेंट की आर्गेनाइजिंग सेकेट्री डॉ. रीना पूनिया ने बताया कि 10 से 13 अक्टूबर तक चलने वाले इस चार दिवसीय टूर्नामेंट में देष के विभिन्न प्रदेषों से 58 विष्वविद्यालय की टीमों के करीब 700 प्रतिभागियों ने रजिस्ट्रेषन किया था जिसमें 50 टीमों ने भाग लिया है। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अर्चना पूनिया ने किया। उद्घाटन मैच जेकेएलयू एवं मणिपाल विष्वविद्यालय के बीच खेला गया। जिसमें मणिपाल विष्वविद्यालय विजयी रहा। प्रथम दिन 57 मैचों में से 30 मैच खेले गए।
कार्यक्रम में कार्यक्रम के विषिष्ट अतिथि सिद्धा ग्रुप के निदेषक संयम जैन, विष्वविद्यालय के डीन, रिसर्च एंड इनोवेषन, प्रो. बी. के. शर्मा, डीन फेकल्टी ऑफ साइंस, प्रो. जी. सी. टिक्कीवाल, राजस्थान विष्वविद्यालय जयपुर से डॉ. महेंद्र सिंह चूड़ावत, शेखावटी युनिवर्सिटी सीकर से डॉ. राजेष ढाका, विभिन्न फेकल्टी के डीन, स्कूल्स के निदेषक, विभागाध्यक्ष, फेकल्टी, कर्मचारी एवं विद्यार्थी मौजूद थे।

correspondent

Hemant Bhati

Hemant Bhati

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com