राजसमन्द की महिलाओं को मिली एक और नई सौगात

-रैन बसेरा में खुलेगा महिला कौशल विकास केन्द्र
-आज से होगी शुरूआत
-“टॉयलेट एक प्रेम कथा” का भी होगा प्रदर्शन

राजसमन्द । उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने राजसमन्द जिले को एक ओर नई सौगात देते हुए कहा कि मुख्यालय के बांडियावाला के समीप स्थित रैन बसेरा में पण्डित दीनदयाल उपाध्याय महिला कौशल विकास केन्द्र की 3 अक्टूबर, मंगलवार से ही शुरूआत की जाएगी। इसमें महिलाओं को चरखे सहित साबुन, अगरबत्ती, पापड़, मसाले आदि लघु उद्योगों के संचालन का प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

माहेश्वरी ने कहा कि इस प्रशिक्षण केन्द्र में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दृष्टि से विभिन्न क्रियाकलाप संचालित किए जाएंगे। उन्हें लघु कुटीर उद्योगों का प्रशिक्षण देकर दक्ष बनाया जाएगा, जिससे महिलाएं स्वावलम्बी बन अपने परिवार और समाज के आर्थिक सम्बल की द्योतक बन सकें। उच्च शिक्षा मंत्री ने इसके लिए नगरपरिषद आयुक्त श्री बृजेश राय तथा राजस्थान खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतिम दिन
“टॉयलेट एक प्रेमकथा” का हुआ निःशुल्क प्रदर्शन राजसमन्द जिले मेें चल रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतिम दिन सोमवार को स्थानीय स्वास्तिक सिनेमा हॉल मेंं स्वच्छता पर आधारित फिल्म “टॉयलेट एक प्रेम कथा” का निःशुल्क प्रदर्शन किया गया। स्वच्छता के प्रति इस प्रेरणादायी फिल्म को शहर तथा ग्राम्यांचलों से आए लोगों सहित उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने भी देखा।


correspondent

DesertTimes.in

DesertTimes.in

%d bloggers like this: