देवनगरी हकीकत मे देवभूमि: चतुर्वेदी

राज्य आयोग अध्यक्ष, लोढा, चौधरी समेत अतिथियो ने गरबा मे की शिरकत, आयोजन को सराहा
सिरोही। शहर के रामझरोखा मैदान के गरबा पंडाल में आयोजित नवरात्रि महोत्सव में अतिथि के तौर पर आई राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने मंडल कार्यकर्ताओं से मुखातिब हो कहा कि देवनगरी सिरोही हकीकत में देव भूमि है यहां की संस्कृति व लोक परंपराओं के साथ आस्थाओं का अटूट रिश्ता व अभिव्यक्ति सराहनीय है।उन्होंने माता की आरती मे भाग लिया।

मंगलवार को नवरात्र के छठे दिन शहर के मुख्य नवरात्रि महोत्सव राम झरोखा मैदान में अतिथि के रुप में पधारे मनन चतुर्वेदी, पूर्व विधायक संयम लोढ़ा, भाजपा जिलाध्यक्ष लुंबाराम चौधरी, नगर परिषद नेता प्रतिपक्ष ईश्वर सिंह सिंदल, पार्षद श्रीमती पिंकी रावल, नैनाराम माली, गोपीलाल, मारूफ हुसैन, डिस्कॉम सहायक अभियंता आई डी चारण आदि का मंडल की ओर से स्वागत सत्कार किया गया। इस अवसर पर पूर्व विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि यह पर्व हमें आत्मा के अंदर झांकने का अवसर है हम अपने भीतर के क्रोध, अहंकार, ईर्ष्या, जलन जैसे अवगुणों को खत्म करने का इस मौके पर संकल्प करें, अगर इन पर हमने विजय प्राप्त कर ली तो हमारा समाज शहर मानव जाति सभी खुशहाल होंगे। इससे पूर्व मंडल के सुरेश सगरवंशी ने विगत आयोजनों की जानकारी देकर इसे कार्यकर्ताओ की मेहनत व टीम वर्क बताया। देररात तक चले गरबा रास मे खेलाया को पुरुस्कृत किया गया


दुर्गाष्टमी पर होगी 1008 दीपक से महाआरती

गुरुवार को दुर्गाष्ठमी के अवसर पर रामझरोखा मैदान मे माता की 1008 दीपो से महाआरती होगी। अष्ठमी पर जगदम्बे मण्डल द्वारा विशेष पूजा अर्चना के साथ दिन मे यज्ञ अनुष्ठान भी होंगे।यहां प्रतिदिन दुर्गा सप्तशती पाठ भी किया जाता है।

correspondent

DESERTTIMES

DESERTTIMES

%d bloggers like this: