अजमेर जिले में चिकित्सा विभाग के खाली पदों पर 15 दिनों में होगी नियुक्ति : सराफ

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedin

-हरमाड़ा में राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया लोकार्पण
-400 लाख रुपये की लागत से बना केंद्र

अजमेर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा है कि राज्य सरकार आमजन को समस्त चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के लिए संकल्पबद्ध है। जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदो को शीघ्र भरा जाएगा। सराफ शुक्रवार को अजमेर के अरांई के भामोलाव में 185.00 लाख रुपय से निर्मित होने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा किशनगढ़ के हरमाड़ा में 400 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लोकार्पण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।
15 दिनों में होगी प्रक्रिया शुरू
उन्होंने कहा कि अजमेर जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदो को 15 दिन में भर दिया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा गत तीन वर्षों में लगभग 6 हजार चिकित्सकों तथा लगभग 30 हजार नर्सिंग स्टाफ को नियुक्ति दी है। शीघ्र ही लगभग एक हजार चिकित्सकों की भर्ती की जाएगी। राज्य सरकार द्वारा नए खोले गए मेडिकल कॉलेज इसी सत्र से आरम्भ हो जाएंगे।
उपचार पर खर्च होंगे 600 करोड़
उन्होंने कहा कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना गरीब को गणेश मानकर आरम्भ की गई थी। इससे अब तक 16 लाख व्यक्तियों का ईलाज किया जाकर लाभान्वित किया गया। सरकार द्वारा उपचार के लिए लगभग 600 करोड़ रुपय की राशि व्यय की गई है। हरमाड़ा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खुलने से आसपास के लगभग सवा लाख व्यक्तियों को 24 घंटे चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी। इस स्वास्थ्य केन्द्र मेें समस्त प्रकार की सुविधाएं एक माह में उपलब्ध करायी जाएगी। यहां दो भर्ती वार्ड, एक्सरे, जांच की सुविधाएं उपलब्ध होगी। ग्रामीणों को शहर जैसी चिकित्सा सुविधा मिलेगी।

correspondent

DesertTimes.in

DesertTimes.in

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com