प्रिंट आर्ट पर सेमिनार एवं वर्कशॉप 24 से 26 तक

— इस वीकेंड जेकेके में प्रिंट आर्ट पर सेमिनार एवं वर्कशॉप का होगा आयोजन
जयपुर। जवाहर कला केंद्र (जेकेके) की म्यूजियम गैलरीज में चल रही प्रिंट आर्ट एग्जीबिशंस के तहत इस वीकेंड सेमिनार एवं वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा। शनिवार को डीएजी मॉडर्न के सहयोग से ’द प्रिंटेड पिक्चर’ सेमिनार आयोजित की जाएगी। भारतीय प्रिंट मेकिंग की गत चार शताब्दियों पर केन्द्रित इस सेमिनार में तीन महत्वपूर्ण बिंदुओं – ‘क्यूरेटर, कलेक्टर एवं कलेक्टिव के नजरिए से प्रिंट मेकिंग को देखे जाने‘ पर चर्चा होगी।
सेमिनार में होंगे तीन सत्र
जवाहर कला केंद्र की डायरेक्टर जनरल पूजा सूद के ओपनिंग रिमार्कस् के साथ सेमिनार की शुरूआत होगी। सेमिनार में ’द क्यूरेटर्स वॉइस’, ’फ्राॅम ए कलेक्टर्स पर्सपेक्टिव‘ और ‘द कलेक्टिव मूवमेंट’ विषयों पर तीन सत्र आयोजित किए जाएंगे। इन सत्रों में वक्ताओं के रूप में पाउला सेनगुप्ता, अर्पण मुखर्जी, प्रणब रंजन रे, अनिल रेलिया, वासवो एक्स वासवो, किशोर सिंह, शैल चोयल, कविता शाह और कविता नायर शामिल होंगे।
जेकेके के ग्राफिक स्टूडियोज में
24 से 26 सितम्बर तक तीन दिवसीय वर्कशॉप ’मोनोप्रिंट’ भी आयोजित की जाएगी। बड़ौदा की प्रसिद्ध प्रिंट मेकर, कविता शाह द्वारा यह वर्कशॉप आयोजित की जाएगी। इस वर्कशॉप के फॉर्म जेकेके रिसेप्शन और जेकेके की वेबसाइट http://jkk.artandculture.rajasthan.gov.in/ पर उपलब्ध हैं।


Desert Time

correspondent

Hemant Bhati

Hemant Bhati

%d bloggers like this: