चोरी : ब्रांड एडीडास-जूते लोकल, चार गिरफ्तार

— एक हजार रुपए के लोकल जूते एडीडास के बताकर पांच हजार में बेच रहे थे, चार गिरफ्तार
— सिटी सेंटर मॉल में कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई, दिल्ली से खरीदकर लाते थे लोकल जूते लोगो, यहां कंपनी केे बता ज्यादा कीमत पर बेच देते
सीकर । एडीडास ब्रांड के नाम से 5 हजार रूपये की कीमत में लोकल जूते जिनकी कीमत एक हजार भी नहीं, पांच हजार में बचते हुए चार जनों को गिरफ्तार किया गया है । ऐसे कई चोर और भी होंगे जो अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है ।
सिटी सेंटर मॉल में छापा, नकली जूते जब्त
एडीडास ब्रांड का लोगो लगाकर लोकल जूते बेचने के कारोबार को शुक्रवार को कोतवाली पुलिस ने भंडाफोड़ किया। सीआई महावीरसिंह ने टीम के साथ सिटी सेंटर मॉल में छापा मारा। पुलिस की कार्रवाई देखकर शूज़ शोरूम मालिकों में हड़कंप मच गया। करीब आधा दर्जन दुकानदार बंद कर भाग निकले। पुलिस ने लुक फैशन, सीकर फैशन, रॉयल फैशन, अंबिका फैशन में जांच की। पुलिस कंपनी अधिकारी ने जूतों की जांच की तो देखा कि लोकल जूतों पर एडीडास के लोगो लगे हुए थे। पुलिस ने एडीडास के नकली जूतों को जब्त कर लिया।
कॉपीराइट एक्ट का मुकदमा दर्ज
एडीडास कंपनी के स्टेट हैड मार्केटिंग ऑफिसर सचिन शर्मा ने कोतवाली में कॉपीराइट एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया है। शर्मा ने बताया कि आरोपी उनकी कंपनी के नाम से फर्जी जूते बेचकर ब्रांड वैल्यू को नुकसान पहुंचा रहे थे। कंपनी को आर्थिक नुकसान पहुंचाया जा रहा था आम जनता के साथ ठगी की गई।
कॉपीराइट एक्ट के आरोप में गिरफ्तार
खंडेला स्थित निंबेडा निवासी सुरेंद्र कुमार जाट, भैरूपुरा निवासी मुकेश वर्मा, राजपुरा निवासी जीतराम जाट दादिया स्थित पुरोहित का बास निवासी बाबूलाल कुमावत को गिरफ्तार किया।
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि
एडीडास कंपनी के जिस जूते की बाजार कीमत 10 हजार रुपए होती है। वैसे ही डिजाइन के जूते वे कंपनी का लोगो लगाकर पांच हजार रुपए में बेचते थे। ग्राहक आॅफर समझकर सस्ते के चक्कर में जूते खरीद लेते थे। आरोपी दिल्ली से एडिडास की डिजाइन वाले जूते और लाेगो खरीदकर लाते थे। सीकर लाकर जूतों पर लोगो लगाकर एडीडास के बॉक्स में पैक कर दिया जाता था। पुलिस के अनुसार चारों दुकानों से एडीडास के डूप्लीकेट जूतों को बरामद कर लिया गया है। बरामद सामान लाखों रुपए का है।
सीआई महावीरसिंह ने बताया कि पूछताछ में सामने रहा है कि सीकर में अन्य दुकानों पर भी नकली जूतों की बिक्री हो रही है। जल्द ही पुलिस अन्य दुकानों की तलाश करेगी।

 


correspondent

DesertTimes.in

DesertTimes.in

%d bloggers like this: