पहली फिल्म में जीता फिल्मफेयर अवार्ड, जाने इस अभिनेत्री के बारे में

जयपुर। 13 सितंबर को बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी का जन्मदिन होता है। महिमा इनदिनों बड़े पर्दे से दूर हैं लेकिन कुछ यादगार फ़िल्मों के कारण वो आज भी याद की जाती हैं। बहरहाल, उनके जन्मदिन पर आइये जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें। इस साल महिमा अपना 43 वां जन्मदिन मना रही हैं।

पहली ही फ़िल्म में जीता फ़िल्मफेयर

1997 में आई महिमा चौधरी की फ़िल्म ‘परदेस’ एक बड़ी हिट साबित हुई।इस फ़िल्म के लिए उन्होंने फ़िल्मफेयर से बेस्ट डेब्यू फ़ीमेल एक्टर का अवार्ड अपने नाम किया। बता दें कि वो इस फ़िल्म के लिए फ़िल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस के लिए भी नामांकित हुईं थीं। यहां से महिमा के पास फ़िल्मों के कई ऑफर आने शुरू हो गए।
आरंभिक जीवन
जन्म साल 1973 में दार्जिलिंग (पश्चिम बंगाल) में हुआ था। दार्जिलिंग में ही उनकी शिक्षा दीक्षा हुई। फ़िल्मों में आने से पहले उनका नाम रितु चौधरी था। साल 1990 के आस-पास महिमा टीवी विज्ञापनों में नज़र आने लगीं। इस एक पॉपुलर विज्ञापन से उन्हें घर-घर में पहचाना जाने लगा। उसके बाद वो जल्द ही एक म्युज़िक चैनल के साथ वीजे के रूप में जुड़ गयीं।
प्यार और शादी

महिमा अपने लव लाइफ़ के लिए भी सुर्ख़ियों में रही हैं। पहली बार उनका नाम देश के टेनिस स्टार लीएंडर पेस के साथ जुड़ा। इन दोनों की डेटिंग की ख़बरें लगातार आती रहती थीं। लेकिन, कुछ ही साल बाद दोनों के ब्रेकअप की ख़बर भी आई जब लीएंडर पेस ने रिया पिल्लई से शादी कर ली। महिमा ने साल 2006 में गुपचुप तरीके से आर्टिटेक्ट और बिज़नेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली।बॉलीवुड में डेब्यू

जब महिमा वीजे के रूप में काम कर रही थीं, उसी दौरान फ़िल्म निर्माता और निर्देशक सुभाष घई की उन पर नज़र गयी। सुभाष घई उस वक़्त शाह रुख़ ख़ान के साथ ‘परदेस’ फ़िल्म के लिए हीरोइन की तलाश में थे। कहानी के मुताबिक उनकी गांव की एक सीधी-सादी और फ्रेश चेहरे की तलाश आख़िरकार महिमा पर आकर पूरी हुई और इस तरह से महिमा का बॉलीवुड सफ़र शुरू हुआ। सुभाष घई ने ही रितु चौधरी को नया नाम दिया-महिमा चौधरी। उन्होंने ‘परदेस’ के लिए 3000 लड़कियों का ऑडिशन लेने के बाद महिमा को चुना था।


Desert Time

correspondent

DESERTTIMES

DESERTTIMES

%d bloggers like this: