फेसल सैयद ने साधा गोल्ड पर निशाना

जोधपुर। शहर के उदीयमान निशानेबाज फैसल सैयद ने 11वीं महाराजा डॉ. करणीसिंह मेमोरियल शूटिंग कॉम्पीटिशन के अलग-अलग मुकाबलों में गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज तीनों मैडल पर निशाना साधा। जयपुर में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में पॉइण्ट 22 स्मॉल बोर केटेगरी में फैसल ने 50 मीटर प्रॉन जूनियर मेन इवेंट में गोल्ड मैडल प्राप्त किया। वहीं 50 मीटर प्रॉन सीनियर मेन इवेंट में दूसरा स्थान प्राप्त करते हुए सिल्वर मैडल पर कब्जा किया। इसी प्रकार 50 मीटर थ्री पॉजीशन जूनियर मेन इवेंट में कांस्य पदक पर निशान साधा।
इस उपलब्धि पर राजस्थान राइफल एसोसिएशन के पदाधिकारियों की उपस्थिति में फैसल को उक्त तीनों मैडल देकर सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि पिछले साल 10वीं महाराजा करणीसिंह मेमोरियल शूटिंग कॉम्पीटिशन में फैसल ने सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया था और इस प्रतियोगिता में एक कदम आगे बढ़ाते हुए गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज तीनो मेडल पर निशाना साधा।
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ सालों से रीनोवन्ड शूटर फैसल सैयद देश में हो रही विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए शहर और राज्य का नाम रोशन कर रहा है। कुछ समय पूर्व पूना में आयोजित नेशनल स्माल बोर पिस्टल एण्ड राइफल चैम्पियनशिप में 50 मीटर पॉइन्ट टू टू (.22) राइफल प्रॉन स्पर्धा में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए फैसल ने शानदार प्रदर्शन किया था। इसी प्रदर्शन के दम पर उसे देश के रीनोउण्ड शूटर में शामिल किया गया, साथ ही फैसल को भारतीय टीम में ट्रायल देने का अधिकार भी प्राप्त हुआ। पिछले तीन वर्षों से देश की विभिन्न शूटिंग प्रतियोगिताओं में उम्दा प्रदर्शन कर रहा जोधपुर का युवा शूटर फैसल सैयद गत वर्ष राजस्थान स्टेट चैम्पियनशिप में विभिन्न स्पर्धाओं में स्टेट चैम्पियन रहा।


Desert Time

correspondent

Gulam Mohammad

Gulam Mohammad

%d bloggers like this: