In shorts sri ganganagar news : श्रीगंगानगर की खबरें

हादसे में एक की मौत
श्रीगंगानगर। विवाह समारोह में शिरकत करने के बाद वापिस जा रहे दो युवक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गये। इसमें एक युवक की मौत हो गई। यह दुर्घटना हनुमानगढ़ जिले में संगरिया थाना क्षेत्र में गांव
बोलांवाली के पास बुधवार शाम को हुई। पुलिस ने बताया कि हनुमानगढ़ टाऊन निवासी कुंवरपाल सिंह उर्फ केपी पुत्र छिन्द्रपाल सिंह और रामसिंह पुत्र सहदेवसिंह बोलांवाली के पास चक हीरासिंह वाला में एक विवाह समारोह में शिरकत करने के बाद वापिस जा रहे थे। बोलांवाली के पास उनका मोटरसाइकिल बेकाबू होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 23 वर्षीय कुंवरपालसिंह की मौत हेा गई। रामसिंह हनुमानगढ़ के एक अस्पताल में उपचाराधीन है।

आरपीएससी को दो सप्ताह में नियुक्ति देने के आदेश
– हाईकोर्ट में याचिका पर हुई सुनवाई
श्रीगंगानगर। जोधपुर हाईकोर्ट ने जूनियन अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा 2013 में एक याचिका पर सुनवाई करते हुए राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) को दो सप्ताह में याचिकाकर्ता नंदकिशोर को नियुक्ति दिये जाने के आदेश दिये हैं। जोधपुर हाईकोर्ट में अधिवक्ता नवीन शर्मा ने बताया कि नंदकिशोर पुत्र कन्हैयालाल ने आरपीएससी द्वारा आयोजित जूनियर अकाउंटेंट एवं तहसील राजस्व अकाउंटेंट परीक्षा में बीसी, (बीएलबी) श्रेणी में आवेदन किया था, लेकिन उसके आवेदन के अनुसार कैटागिरी में नहीं मानकर और बीसी (बीएलबी) श्रेणी में अधिक अंक अर्जित करने के बावजूद याचिकाकर्ता का नाम सफल अभ्यर्थियों की सूची में शामिल नहीं किया गया। इससे व्यथित होकर नंदकिशोर ने जोधपुर हाईकोर्ट में याचिका पेश की।

चलो किसी रोते हुए बच्चे को हसाया जाये…
– बाइसा ग्रुप ने गरीब परिवारों को कम्बल भेंट किये
श्रीगंगानगर। किसी की सहायता करने का कोई भी समय विशेष हो, ऐसा कोई जरूरी नहीं है। ऐसा ही एक अनुकरणीय उदाहरण गुरुवार को श्रीगंगानगर के बाइसा ग्रुप में शामिल महिलाओं ने दिया। पुरानी आबादी में उदाराम चौक के समीप बालाजी मन्दिर में चल रहे वार्षिकोत्सव में बाइसा ग्रुप की महिलाएं आईं थीं, जहां उन्होंने मन्दिर के बाहर गरीब-जरूरतमंद परिवारों के बच्चों को सुबह ठंड में ठिठुरते हुए देखा। इन बच्चों की ठंड में वाकई हालत खराब थी। बच्चों के परिवार की महिलाएं भी ठंड में कांप रही थीं। यह देखकर बाइसा ग्रुप की महिलाओं ने उसी समय निर्णय किया। हाथों-हाथ बाजार से गर्म कम्बल मंगवाये गई। बाइसा ग्रुप में शामिल भाजपा महिला मोर्चा की जिला मंत्री अंजू सैनी, रमा सिंगल, पिंकी गोटेवाला, मंजू कारगवाल और संतोष सिंगल आदि महिलाओं ने यह गर्म कम्बल बच्चों और महिलाओं में वितरित किये। साथ ही उन्हें प्रसाद और अन्य खाने-पीने की वस्तुएं दीं। इन बच्चों के चेहरों पर मुस्कुराहट आ गई।

श्रद्धा और उल्लास से मनाई गई विश्वकर्मा जयंती
श्रीगंगानगर। भगवान विश्वकर्मा की जयंती गुरुवार को श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाई गई। मुख्य कार्यक्रम सुखाडिय़ा सर्किल के नजदीक श्री विश्वकर्मा मन्दिर में आयोजित किया गया। इस मन्दिर में दिनभर श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहा। श्री विश्वकर्मा सभा अध्यक्ष हंसराज सुथार ने बताया कि प्रात: मन्दिर परिसर में विधिवत हवन यज्ञ किया गया।

बीकानेर जिले में थानाप्रभारियों के तबादले
बीकानेर। बीकानेर जिले में पुलिस अधीक्षक डॉ.अमनदीप सिंह ने गुरूवार को आदेश जारी कर जिले के सात थानेदारों के तबादले कर दिये है। इनमें पुलिस निरीक्षक बहादूर सिंह को नया शहर थाने प्रभारी बनाया गया है जबकि नया शहर थाना प्रभारी को कोटगेट थाने में तैनाती थी गई है। कोटगेट पुलिस थानाधिकारी सुरेश शर्मा को जिला पुलिसअधीक्षक कार्यालय में अपराध सहायक पद पर लगाया गया है, वहीं नापासर थानाधिकारी देवेन्द्र सिंह को बीछवाल पुलिस थाने का जिम्मा सौंपा गया है। वहीं जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात रीडर सब इंस्पेक्टर उदयपाल को नापासर थाना प्रभारी का बनाया गया है। श्रीडूंगरगढ़ पुलिस के सैकिण्ड अधिकारी अनोपसिंह को देशनोक थाने में लगाया है। वहीं देशनोक पुलिस थानाधिकारी सुरेन्द्र को कोतवाली पुलिस थाने में लगाया गया है। इसके अलावा गंगाशहर पुलिस थानाधिकारी परमेश्वर सुथार को पुलिस थाना पांचू में लगाया गया है। वहीं पुलिस लाइन बीकानेर के उपनिरीक्षक जमनसिंह को लूणकरणसर पुलिस थाने में लगाया गया है।

काम करते तबीयत बिगड़ी, मौत
श्रीगंगानगर। सूरतगढ़ में एक मजदूर की गुरुवार को काम करते समय अचानक तबीयत बिगड़ गई। उसे अस्पताल लाया गया, लेकिन कुछ ही देर बाद उसकी मृत्यु हो गई। इस सम्बंध में थाने में मर्ग रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस के अनुसार मूल रूप से बिहार का निवासी मंटूक मुखिया केवट पिछले कईं वर्षांे से सूरतगढ मे रहकर दिहाड़ी-मजदूरी करता था। वह गुरुवार सुबह रोजाना की तरह मानकथेड़ी के पास काम करने के लिए गया था। वहीं पर उसकी अचानक तबीयत बिगड़ गई। साथ काम करने वाले उसे तत्काल ही अस्पताल मेें ले आये, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। उसके एक साथी तपेश्वर केवट द्वारा
दी गई रिपोर्ट के आधार पर मर्ग दर्ज की गई है। पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव उसी के सुपुर्द कर दिया गया।

गोलियां निगलने से हालत बिगड़ी
श्रीगंगानगर। पुरानी आबादी के देवनगर में बीती रात 15 वर्ष की एक किशोरी ने अत्यधिक मात्रा में दर्दनिवारक गोलियों का सेवन कर लिया, जिससे उसकी हालत खराब हो गई। पुलिस ने बताया कि बबीता नामक इस किशोरी को उसके परिवारजनों ने तुरंत ही असपताल में भर्ती करवाया। इलाज के बाद उसकी हालत में सुधार बताया जाता है।

सैन्य अभ्यास के लिये आये जवान की मौत
श्रीगंगानगर। सैन्य अभ्यास के लिए आये हुए एक फौजी जवान की दिल का दौरा पडऩे से मौत हो गई। सूरतगढ़ सदर पुलिस के अनुसार महाजन फील्ड रेंज में बुधवार को सुबह जवान शीशपाल पुत्र प्रेमदत्त शर्मा की छाती में अचानक दर्द उठा। उसे साथी जवान तुरंत ही सूरतगढ़ सैनिक छावनी के मिलिट्री अस्पताल में ले आये। यहां लाने के कुछ देर बाद ही शीशपाल की मौत हो गई। इस बारे में सेना की ओर से गुरुवार सुबह
पुलिस को सूचना दी गई, तत्पश्चात् शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल में लाया गया। पुलिस ने बताया कि शीशपाल हरियाणा में पानीपत जिले में श्यामलसा थाना क्षेत्र के गांव जोरसी खालसा का निवासी था।


correspondent

Sanjay Sethi

Sanjay Sethi

Breaking News
%d bloggers like this: