वाट्स एप ग्रुप से होगी पटवारी और ग्राम सेवकों की मॉनीटरिंग

गुड गवर्नेंस की दिशा में एक और बड़ी पहल, समस्त योजनाओं व सेवाओं की हो सकेगी मॉनीटरिंग, कलक्टर नेहा गिरि ने वीसी में दिए निर्देश, कहा-पारदर्शिता से हो योजनाओं का क्रियान्वयन
प्रतापगढ़। गुड गवर्नेंस की दिशा में प्रतापगढ़ जिला एक और नवाचार करने जा रहा है। जिले के समस्त पटवारियों एवं ग्रामसेवकों के अलग-अलग वाट्स एप्प ग्रुप बनाए जा रहे हैं, जिनमें उनसे संबंधित जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी भी शामिल रहेंगे। गांवों से जुड़ी समस्त योजनाओं, सुविधाओं व सेवाओं की इसके जरिए मॉनीटरिंग हो सकेगी।
शनिवार को अटल सेवा केंद्र स्थित वीसी कक्ष के माध्यम से हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जिला कलक्टर नेहा गिरि ने उपखंड अधिकारियों, विकास अधिकारियों एवं ग्रामसेवकों से संवाद कर इस संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि समस्त प्रकार की सूचनाएं, आदेश, मीटिंग नोटिस इन ग्रुप्स पर डाले जाएंगे, जिनकी पालना प्रत्येक कार्मिक को करनी होगी। प्रत्येक पटवारी व ग्रामसेवक के लिए यह जरूरी होगा कि वे नियमित तौर पर नोटिफिकेशन चैक करें। समय-समय पर उनसे विभिन्न योजनाओं व सेवाओं के बारे में फीडबैक इस माध्यम से लिया जाएगा। जिला स्तरीय चौपाल से एक दिन पहले पटवारी व ग्रामसेवक को संबंधित ग्राम पंचायत में चौपाल कर ग्रामीणों की ग्राम पंचायत स्तरीय समस्याओं का निराकरण करना होगा एवं इसकी रिपोर्ट भी वाट्स एप्प ग्रुप पर सबमिट करनी होगी।


correspondent

DesertTimes.in

DesertTimes.in

Breaking News
%d bloggers like this: