ऊर्जा राज्य मंत्रा ने ‘जोधपुर डिस्कॅाम बुलेटिन‘ प्रवेशांक का लोकार्पण किया

बीकानेर,.  ऊर्जा राज्य मंत्रा पुष्पेन्द्रसिंह राणावत ने बुधवार को जोधपुर स्थित डिस्कॅाम में ‘जोधपुर डिस्कॅाम बुलेटिन‘ के प्रवेशांक का लोकार्पण किया।
ऊर्जा राज्य मंत्रा ने कहा कि यह बुलेटिन एक बेहतरीन प्रयास है तथा इसके हर माह नियमित प्रकाशन से प्रत्येक अधिकारी, जनप्रतिनिधियों तथा प्रत्येक पंचायत तक यहां की उपलब्धियों, गतिविधियों और आने वाले कार्यक्रमों की संपूर्ण जानकारी मुहैया हो सकेगी। उन्होंने कहा कि यह सराहनीय उपलब्धि है कि गांव-ढाणियों तक विद्युत की पहुंच बनी है। उन्होंने कहा कि जोधपुर डिस्कॅाम में दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत 951.34 करोड़ के विद्युतीकरण के कार्य करवाए जाएंगे जिसकी टेण्डर प्रक्रिया चल रही है और जुलाई माह से यह कार्य शुरू हो जाएंगे।
उन्होंने कहा कि जोधपुर डिस्कॅाम में विद्युतीकरण का काम तेजी से चल रहा है। राजस्व वसूली भी अन्य डिस्कॅाम से बेहतर हो रही है। इसके अलावा कृषि कनेक्शन का काम जोधपुर डिस्कॅाम का सबसे अच्छा चल रहा है तथा इसे 15 जून तक पूर्ण किया जाए। उन्होंने कहा कि लंबित कनेक्शन के काम टेकअप कर उसे पूरा करें क्यांकि किसानों की भी मांग है। उन्होंनें अजमेर व जयपुर डिस्कॅाम से भी उम्मीद जताई कि जोधपुर डिस्कॅाम की तरह बुलेटिन प्रकाशन एडोप्ट करें। कार्यक्रम में राज्य सफाई आयोग के उपाध्यक्ष चन्द्र प्रकाश टायसन, महापौर घनश्याम ओझा व जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। अध्यक्षता जोधपुर डिस्कॅाम प्रबंध निदेशक आरती डोगरा ने की।


correspondent

DesertTimes.in

DesertTimes.in

Breaking News
%d bloggers like this: