ऐश्‍वर्या को लेकर पहले ही हो चुकी थी ‘भविष्‍यवाणी’

नई दिल्ली। ऐश्वर्या इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म ‘सरबजीत’ को लेकर चर्चा में हैं। ‘लेकिन इसके बावजूद ऐश्वर्या को अपने ‘दलबीर कौर’ के किरदार के लिए वो प्रशंसा सुनने को नहीं मिल रही है, जिसकी शायद उन्हें उम्मीद थी। वैसे इस बात की भविष्यवाणी पहले ही हो चुकी थी कि ‘सरबजीत’ बॉक्स ऑफिस पर ठीक प्रदर्शन करेगी, लेकिन इसका लाभ ऐश्वर्या को नहीं मिलेगा।सरबजीत’ के लिए रणदीप हुडा के साथ-साथ ऐश्वर्या ने भी काफी मेहनत की है, जो फिल्म में नजर आ रहा है।

ज्योतिषाचार्य हितेश गुरुजी ने ‘सरबजीत’ के रिलीज होने से पहले ही इस बात की भविष्यवाणी कर दी थी कि इस फिल्म का फायदा ऐश्वर्या राय को नहीं होगा। हां, फिल्म अच्छा प्रदर्शन करेगी, ये उन्हें यकीन था। अब ‘सरबजीत’ के बारे में लोगों की कुछ ऐसी ही राय सुनने को मिल रही है। लोगों का मानना है कि फिल्म में रणदीप और रिचा चड्ढा, तो अपने किरदारों में जमे हैं। लेकिन ऐश्वर्या दलबीर कौर के किरदार को जी नहीं पाईं। ऐश्वर्या का ग्लैमर लुक इसके आड़े आ गया।

वरिष्ठ पत्रकार और फिल्म समीक्षक अजय बह्मात्मज कहते हैं, ‘ऐश्वर्या राय बच्चन ने दलबीर कौर को निभाने में मेहनत की है। लेकिन इसमें उनका सौंदर्य आड़े आ जाता है। दरअसल, एक्टर की प्रचलित छवि कई बार किरदारों से संगति नहीं बिठा पाती। हाल ही में कान फिल्म समारोह के रेड कार्पेट पर हम उनकी आकर्षक छवियां देख चुके हैं। उसके तुरंत बाद ‘सरबजीत’ में जुझारू दलबीर की भूमिका में वह कोशिशों के बावजूद पूरी तरह से उतर नहीं पातीं। हिंदी फिल्मों की हीरोइनें प्रताड़ना के विरोध में चिल्लाने लगती हैं। दर्द चेहरे से बयान हो तो द्रवित करता है। उसके लिए यह चिंता छोड़नी पड़ती है कि कहीं मैं कुरूप तो नहीं लग रही। किरदार पर निर्देशक का अंकुश नहीं दिखता।’


correspondent

DesertTimes.in

DesertTimes.in

%d bloggers like this: